बिहार में दो करोड़ घरों से सुझाव लेकर संकल्प पत्र बनाएगी बीजेपी #BHARAT_MEDIA - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, September 12, 2020

बिहार में दो करोड़ घरों से सुझाव लेकर संकल्प पत्र बनाएगी बीजेपी #BHARAT_MEDIA

BJP will make a resolution letter after taking suggestions from two crore houses in Bihar - Patna News in Hindi
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आक्रामक रणनीति तैयार की है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को 'आत्मनिर्भर बिहार अभियान' लांच किया। इस अभियान के तहत पार्टी दो करोड़ घरों तक पहुंचेगी। घर-घर से बिहार को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सुझाव लिए जाएंगे। दो करोड़ घरों से जनसंपर्क के बाद मिले सुझावों के आधार पर पार्टी 'आत्मनिर्भर बिहार संकल्प पत्र' तैयार करेगी।


इस संकल्प पत्र में अगले पांच वर्षो के काम-काज का विजन होगा। भाजपा का कहना है कि बिहार आत्मनिर्भरता की ओर से अग्रसर होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की अगुवाई करेगा। बिहार चुनाव से जुड़े भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "आत्मनिर्भर बिहार एक राज्यव्यापी अभियान है। जिसके जरिए पार्टी 2 करोड़ से अधिक घरों तक विभिन्न माध्यमों से पहुंचेगी। आत्मनिर्भर बिहार अभियान का उद्देश्य प्रदेश वासियों की आकांक्षाओं और सुझावों को एकत्रित कर बिहार को आत्मनिर्भरता के मार्ग पर प्रशस्त करना है। कोरोना महामारी के कारण इस अभियान में डिजिटल माध्यमों का अधिक उपयोग किया जाएगा।"


पदाधिकारी ने आगे कहा कि बिहार को आत्मनिर्भर बनाने की अपार संभावनाएं मौजूद हैं। बिहार के फल, चाहे वो लीची हो, जर्दालू आम हो, आंवला हो, मखाना हो या फिर मधुबनी पेंटिंग्स, ऐसे अनेक उत्पाद बिहार के जिले-जिले में हैं, जिनसे वोकल फॉर लोकल की तर्ज पर बिहार को आत्मनिर्भर बनाया जा सकता है। इसी दिशा में कदम बढ़ाते हुए भाजपा ने 'आत्मनिर्भर बिहार अभियान' का आगाज किया गया है।


कई तरीके से पार्टी लेगी सुझाव


भाजपा की बिहार इकाई ने लोगों तक पहुंचने के लिए कई तरीके अपनाए हैं। मिस्ड कॉल नंबर, वेबसाइट, वाट्सअप और डिजिटल रथ जैसे माध्यमों के जरिए पार्टी लोगों से जनसंपर्क कर बिहार को आत्मनिर्भर बनाने का सुझाव लेगी। पार्टी ने मिस्ड कॉल नंबर और वाट्सअप नंबर भी जारी किया है। लोग 6357 171717 पर मिस्ड कॉल करके अपने सुझाव रिकॉर्ड कर सकते हैं। वाट्सअप नंबर 6357 171717 पर संदेश भेजकर भी सुझाव साझा कर सकते हैं। आत्मनिर्भर बिहार के तहत सुझाव लेने के लिए पार्टी ने वेबसाइट भी लांच की है। 120 से अधिक डिजिटल रथ प्रदेश भर में यात्रा करेंगे, जिनमें सुझाव पेटियां रखी जाएंगी। पेटियों में लोग अपने सुझाव डाल सकेंगे। वहीं आत्मनिर्भर बिहार के सोशल मीडिया हैंडल्स पर भी लोग सुझाव साझा कर सकते हैं।


आत्मनिर्भर बिहार संकल्प पत्र होगा रोडमैप


भाजपा की ओर से विभिन्न वर्गो के साथ पार्टी के प्रमुख नेता डिजिटल संवाद, टाउनहॉल, रथ सभा और जन सभा कार्यक्रम से संवाद करेंगे। आत्मनिर्भर बिहार बनाने के लिए हर वर्ग से सुझाव लिए जाएंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से 2 करोड़ घरों तक जनसंपर्क अभियान चलाकर उनके सुझावों को एकत्रित किया जाएगा। इस बड़े अभियान से मिले सुझावों के आधार पर पार्टी 'आत्मनिर्भर बिहार संकल्प-पत्र' बनाएगी। सरकार बनने के बाद इस संकल्प पत्र को भाजपा रोड मैप की तरह इस्तेमाल कर बिहार को आत्मनिर्भरता की ओर ले जाएगी।

--आईएएनएस




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें