कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बिहार ने मिसाल पेश की : संजय जायसवाल #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, September 3, 2020

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बिहार ने मिसाल पेश की : संजय जायसवाल #Bharat_Media

Bihar set an example in the fight against Corona: Sanjay Jaiswal - Patna News in Hindi
पटना। बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने गुरुवार को यहां कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बिहार ने मिसाल पेश की है। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयासों, जनता के मिल रहे समर्थन और सहयोग से आज बिहार में रिकवरी रेट 88 प्रतिशत तक पहुंच चुका है, जो देश के उच्चतम रिकवरी रेट में से एक है तथा राष्ट्रीय औसत से भी 11 प्रतिशत ज्यादा है।

भाजपा प्रदेश कार्यालय में मीडिया सेंटर का उद्घाटन करते हुए जायसवाल ने कहा कि विपक्ष द्वारा कोरोना पर फैलाया गया झूठ, भ्रम तथा साजिश अब पूरी तरह से बेपर्दा हो चुका है।

उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह के आंकड़ों से यह साफ है कि कोरोना के खिलाफ चल रही इस जंग में बिहार पूरे देश के सामने एक मिसाल बन कर उभर रहा है।

उन्होंने कहा, "सरकार के प्रयासों और जनता के मिल रहे समर्थन से आज बिहार में रिकवरी रेट 88 प्रतिशत तक पहुंच चुका है, जो देश के उच्चतम रिकवरी रेट में से एक है तथा साथ ही राष्ट्रीय औसत से भी 11 प्रतिशत ज्यादा है। रोजाना एक लाख से अधिक टेस्ट किये जा रहे हैं, डेथ (मौत) रेट भी 1.85 प्रतिशत के करीब आ चुका है। अब तक 1.23 लाख से अधिक लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।"

उन्होंने 'पीएम केयर्स फंड' की चर्चा करते हुए कहा कि आज बिहार को पीएम केयर्स फंड के तहत पांच-पांच सौ बेड के दो सबसे बड़े कोरोना अस्पताल मिल रहे हैं, जो इस फंड के जनहित में किये जा रहे सदुपयोग के उदहारण हैं।

उन्होंने कहा कि बिहटा में एक अस्पताल प्रारंभ हो चुका है, वहीं मुजफ्फरपुर में शीघ्र अस्पताल की शुरुआत हो जाए

उन्होंने कहा, "पीएम केयर्स पूरी तरह पारदर्शी है, लेकिन कुछ लोगों को कष्ट है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी क्यों इस ट्रस्ट की सदस्य नहीं है और क्यों नहीं इसके पैसे राजीव गांधी फाउंडेशन में जा रहे हैं।"

--आईएएनएस




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें