आने वाले दिनों में और ज्यादा ट्रेनें चलाएगा रेलवे #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, September 2, 2020

आने वाले दिनों में और ज्यादा ट्रेनें चलाएगा रेलवे #Bharat_Media

Railways will run more trains in the coming days - India News in Hindi
नई दिल्ली । केंद्र सरकार द्वारा अनलॉक के लिए दिशानिर्देशों की घोषणा के बाद अब अब भारतीय रेलवे भी यात्री ट्रेनों की संख्या में इजाफा करने की तैयारी में है। भारतीय रेलवे ने कहा कि वह और अधिक विशेष ट्रेनें चलाने की योजना बना रही है और राज्य सरकारों से इस बारे में सलाह ली जा रही है। रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "भारतीय रेल राज्य सरकारों के साथ परामर्श कर रही है।"

रेलवे मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, रेलवे मौजूदा समय में चल रही ट्रेनों के अलावा आने वाले दिनों में 100 और नई यात्री ट्रेनें चला सकता है।

भारतीय रेलवे ने कोविड-19 महामारी के कारण लागू किए गए राष्ट्रव्यापी बंद के मद्देनजर 25 मार्च से यात्री, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया था।

फंसे हुए प्रवासी कामगारों, छात्रों, तीर्थयात्रियों और पर्यटकों के परिवहन के लिए रेलवे ने एक मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया। रेलवे ने 12 मई से 15 जोड़ी स्पेशल एयर कंडीशंड ट्रेनों की भी शुरुआत की और एक जून से 100 जोड़ी ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ।

पिछले हफ्ते केंद्र ने सात सितंबर से मेट्रो सेवाओं को भी शुरू करने की अनुमति प्रदान की है। सरकार ने अपने नए दिशानिर्देशों में कहा है कि राज्यों को अब गृह मंत्रालय की अनुमति के बिना कंटेनमेंट जोन के बाहर बंद लागू लगाने की अनुमति नहीं है।(आईएएनएस)





भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें