CBI ने रिश्वत मामले में सीबीआईटी के पूर्व उपायुक्त को गिरफ्तार किया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, September 2, 2020

CBI ने रिश्वत मामले में सीबीआईटी के पूर्व उपायुक्त को गिरफ्तार किया #Bharat_Media

CBI arrests CBIT ex-Dy Commissioner in Rs 1 lakh graft case - India News in Hindi
.
नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने एक रिश्वत के मामले में केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीआईटी) के पूर्व डिप्टी कमिश्नर, एक कस्टम्स हाउस एजेंट और एक व्यापारी को गिरफ्तार किया है। एक सीबीआई अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि इन्हें एक लाख रुपये की रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया गया है। सीबीआईटी के पूर्व डिप्टी कमिश्नर महेश कुमार शर्मा, कस्टम हाउस एजेंट सुनील कुमार और खिलौनों के एक आयातक मनोज डांग को गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई अधिकारी ने कहा कि इनके खिलाफ अवैध तरीके से एक खिलौने की खेप प्राप्त करने के लिए साजिश रचने का आरोप है, जिसे सीमा शुल्क अधिकारियों ने रोक दिया था। सेवानिवृत्त उपायुक्त के व्यक्तिगत प्रभाव का उपयोग करते हुए साजिश करने की कोशिश की गई थी।

सीबीआई ने कहा कि यह भी आरोप लगाया गया कि शर्मा ने खिलौनों की अटकी खेप को मंजूरी दिलाने के लिए सीमा शुल्क विभाग में अपने प्रभाव का इस्तेमाल करने के लिए अन्य आरोपियों से एक लाख रुपये मांगे।

सीबीआई ने शर्मा को गिरफ्तार किया और उनकी कार से एक लाख रुपये बरामद किए और अन्य दो आरोपियों को भी कथित रूप से अनुचित लाभ देने के लिए गिरफ्तार किया गया।

अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने दिल्ली स्थित आरोपियों के आवासीय परिसरों में भी तलाशी ली, जहां से कुछ दस्तावेजों की बरामदगी हुई है। (आईएएनएस)



भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें