PM मोदी के किए दान की रकम 103 करोड़ तक पहुंची, पीएम केयर्स फंड में भी दान किए थे इतने लाख - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, September 3, 2020

PM मोदी के किए दान की रकम 103 करोड़ तक पहुंची, पीएम केयर्स फंड में भी दान किए थे इतने लाख


.Donation of Prime Minister Narendra Modi reaches 103 crores - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी बचत और उपहारों आदि की नीलामी से मिली राशि से अब तक 103 करोड़ रुपये से अधिक दान कर चुके हैं। जानकारी मिली थी कि पीएम केयर्स फंड के शुरुआती कोष में प्रधानमंत्री मोदी ने 2.25 लाख रुपये का दान दिया था। इसके अलावा लंबे समय से मोदी बालिका शिक्षा से लेकर स्वच्छ गंगा, वंचितों के कल्याण जैसे कई प्रोजेक्ट के लिए अपना योगदान देते रहे हैं। लिहाजा, उनके द्वारा दान की गई कुल राशि अब 103 करोड़ रुपये से अधिक हो चुकी है।

साल 2019 में प्रधानमंत्री ने कुंभ मेले के सफाई कर्मचारियों के कल्याण के लिए अपनी व्यक्तिगत बचत से 21 लाख रुपये दान किए थे। दक्षिण कोरिया में सियोल शांति पुरस्कार के साथ मिली 1.3 करोड़ रुपये की पूरी पुरस्कार राशि उन्होंने नमामि गंगे मिशन के तहत पवित्र गंगा नदी की सफाई के लिए दे दी थी। प्रधानमंत्री रहते हुए उन्हें जो स्मृति चिन्ह मिले, हाल ही में उनकी नीलामी से इकट्ठा हुए 3.40 करोड़ रुपये भी नमामि गंगे मिशन में दिए जा रहे हैं।

मोदी को 2015 तक मिले उपहारों की सूरत में की गई नीलामी के दौरान जुटे 8.35 करोड़ रुपये भी नमामि गंगे मिशन में दिए गए। गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यकाल पूरा होने पर मोदी ने गुजरात सरकार के कर्मचारियों की बेटियों की शिक्षा के लिए व्यक्तिगत बचत से 21 लाख रुपये दान किए थे। इसके अलावा, मुख्यमंत्री के रूप में मिले सभी उपहारों की नीलामी करके जो 89.96 करोड़ रुपये जुटाए गए थे, उसे उन्होंने कन्या केलावनी कोष में दान कर दिया था। यह योजना लड़कियों की शिक्षा के लिए है।

--आईएएनएस


भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें