यूपी में महिलाओं से बदमिजाजी करने वालों को सबक सिखाएंगी वर्दीवाली बेटियां #BharatMedia.in - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, October 17, 2020

यूपी में महिलाओं से बदमिजाजी करने वालों को सबक सिखाएंगी वर्दीवाली बेटियां #BharatMedia.in



लखनऊ । योगी की पिंक पेट्रोल यूपी की बेटियों का सुरक्षा कवच बनेगी। महिलाओं से बदमिजाजी करने वालों को वर्दी वाली बेटियां सबक सिखाएंगी। शोहदों और अपराधियों को हवालात का रास्‍ता दिखाएंगी। योगी सरकार ने बेटियों की सुरक्षा के लिए राजधानी में पिंक पेट्रोल तैनात कर दी है।

बेटियों पर बुरी नजर रखने वालों की अब खैर नहीं। मिशन शक्ति के आगाज के साथ ही योगी सरकार ने महिला सुरक्षा को लेकर बड़ा कदम उठाया है । शहरी क्षेत्र में छेड़छाड़ और महिला अपराध पर तत्‍काल कार्रवाई के लिए पिंक पेट्रोल तैनात की गई है। करीब ढाई सौ महिला पुलिस कर्मियों को विशेष प्रशिक्षण के बाद पिंक पेट्रोल में तैनाती दी गई है।
पायलट प्रोजेक्‍ट के तहत राजधानी में शुरू की गई इस योजना के पहले चरण में 100 स्‍कूटी और 10 एसयूवी गाडि़यों की तैनाती भी की गई है। सेफ सिटी योजना के तहत पिंक पेट्रोल पुलिस की स्‍कूटी और एसयूवी गाडि़यां राजधानी में गश्‍त करेंगी। लखनऊ पुलिस द्वारा चिन्हित हाट स्‍पाट इलाकों में पिंक पेट्रोल को खास तौर से मुस्‍तैद किया जाएगा। गर्ल्‍स कालेज, महिलाओं से जुड़े संस्‍थान समेत ऐसी जगहों पर इनकी तैनाती की जाएगी जहां पूर्व में छेड़ छाड़ की घटनाए हुई हैं या ि‍फर ऐसी आशंका है। महिलाओं की शिकायतों और सुझाव पर भी गश्‍त की जाएगी। लखनऊ पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक जरूरत के मुताबिक पिंक पेट्रोल की तैनाती रात में भी की जा सकती है । पिंक पेट्रोल 1090, 112 और इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम के साथ नजदीकी थाने से भी सीधे जुड़ी होगी ताकि आवश्‍यकता पड़ने पर तत्‍काल अतिरि‍क्‍त पुलिस बल भेजा जा सके। राजधानी के बाद योगी सरकार बहुत जल्‍द पिंक पेट्रोल योजना को कानपुर,आगरा,गोरखपुर,वाराणसी,प्रयागराज,मेरठ,नोएडा,गाजियाबाद और मुरादाबाद में शुरू करने जा रही है।




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें