यूपी में माफ़ियाओं की जमीन पर गरीबों के लिए घर बनाएगी योगी सरकार #BharatMedia.in - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, October 31, 2020

यूपी में माफ़ियाओं की जमीन पर गरीबों के लिए घर बनाएगी योगी सरकार #BharatMedia.in



लखनऊ । माफ़ियाओं से खाली कराई जा रही जमीन पर योगी सरकार गरीबों के लिए घर बनाएगी। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को देवरिया की जनसभा से गरीबों के लिए ये बड़ा ऐलान किया । शनिवार को देवरिया और मल्‍हनी विधान सभा क्षेत्र की जनसभा के मंच से सीएम योगी ने सपा और बसपा पर भी जम कर हमला बोला । योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी प्रदेश में दंगे और अराजकता कराने के लिए गुंडों की नई श्रृंखला तैयार कर रही है, लेकिन भाजपा की सरकार में ऐसा संभव नहीं है ।

सीएम ने कहा कि दंगे की साजिश रचने वालों को जेल भेजेंगे। गुंडों और दंगाइयों के लिए उत्‍तर प्रदेश में कोई जगह नहीं है। योगी ने जनसभा के मंच से लव जेहाद पर भी चेतावनी दी । शादी के लिए धर्म बदलने का गलत ठहराने के हाईकोर्ट के फैसले का जिक्र करते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि लव जेहाद नहीं चलने देंगे । लव जेहाद पर सरकार बहुत जल्‍द नया और प्रभावी कानून बनाने जा रही है । छद्म नाम और वेश बदल कर बेटियों के साथ छल करने वालों से सख्‍ती से निपटेंगे ।

सीएम योगी ने कहा कि अवैध तरीके से जुटाई गई माफ़ियाओं की हर संपत्ति सरकार जब्‍त करेगी। व्‍यापारियों और उद्यमियों की जिन जमीनों पर पिछली सरकारों के समर्थन से गुंडों ने कब्‍जा कर लिया था उसे मुक्‍त कराने के बाद व्‍यापारियों,उद्यमियों को वापस किया जाएगा । गुंडों के कब्‍जे से मुक्‍त कराई जा रही शेष जमीनों पर सरकार उन गरीबों के लिए आवास बनाएगी,जिनके पास रहने के लिए घर नहीं है।

योगी ने कहा कि देश में जातिवाद और वंशवाद की राजनीति खत्‍म कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को विकास की जमीन से जोड़ा है। हमारे लिए पूरा देश एक परिवार है। सपा,बसपा और कांग्रेस के लिए परिवार और पार्टी ही देश और समाज है। कोरोना काल में भी प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्‍व में हमने जनता की सेवा की। दूसरे राज्‍यों में संघर्ष कर रहे मजदूरों को घर तक पहुंचाने का काम किया। उनके भोजन की व्‍यवस्‍था की। सभी वर्गों को भरण पोषण भत्‍ता दिया गया।

उन्‍होंने कहा सरकार की योजनाओं का लाभ देश के गरीब,किसान,नवजवान और महिलाओं तक पहुंचाने का काम किया,लेकिन तुष्टिकरण नहीं किया। योगी ने कहा कि जनता की सेवा हमारे लिए राजनीति का विषय नहीं है। गरीबों को रसोई गैस कनेक्‍शन और बिजली कनेक्‍शन समेत तमाम योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। हमने 30 लाख लोगों को अलग अलग क्षेत्रों में रोजगार से जोड़ने का काम किया है। साढ़े तीन लाख युवाओं को नौकरियां दीं। ग्रामीण महिलाओं को बैंक शखी योजना के जरिये रोजगार दिया। प्रदेश में निवेश का माहौल बनाया। अब बड़ी संख्‍या में कंपनियां आ रही हैं लोगों को रोजगार और व्‍यापार मिल रहा है।

सपा,बसपा अपने लिए जी रहे थे। सपा की सहानुभूति माफ़ियाओं के साथ है और हमारी सहानुभूति जनता से। इसी लिए, हम गुंडों की संपत्ति पर बुलडोजर चलवा रहे हैं । योगी ने भीड़ से पूछा माफ़ियाओं की संपत्ति पर बुलडोजर चल रहा है आपको कैसा लग रहा है, भीड़ ने हाथ उठा कर बहुत अच्‍छा .., बहुत अच्‍छा.., का नारा लगाया।

योगी ने कहा कि अपराधियों से सहानुभूति रखने वाली पार्टियों को समर्थन नहीं मिलना चाहिए। सपा गुंडों की नई श्रृंखला बना रही है ताकि दंगे कराए जा सकें,लेकिन सरकार ऐसा नहीं होने देगी। योगी ने कहा कि राज्‍य सरकार मिशन शक्ति के जरिये बेटियों के अपराधियों को जेल भेजने के साथ ही उनके पोस्‍टर चौराहों पर लगा रही है। लव जेहाद का जिक्र करते हुए मुख्‍यमंत्री ने मंच से ऐलान किया कि लव जेहाद नहीं चलने देंगे। लव जेहाद पर बहुत तेजी से सख्‍ती करने जा रही है सरकार। योगी ने कहा कि चीनी मिलें बेच कर किसानों,नौजवानों को बेरोजगार करने वाले सपा,बसपा के लोग किस मुंह से जनता के बीच जा रहे हैं ।




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें