फारूक अब्दुल्ला से ED कर रही पूछताछ, जानिए क्या है 43 करोड़ की गड़बड़ी का मामला #BharatMedia.in - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Monday, October 19, 2020

फारूक अब्दुल्ला से ED कर रही पूछताछ, जानिए क्या है 43 करोड़ की गड़बड़ी का मामला #BharatMedia.in



श्रीनगर : नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Aabdullah) से एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) पूछताछ कर रही है. ईडी की एक टीम पूर्व मुख्यमंत्री के श्रीनगर स्थित आवास पहुंची है. मामला जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में करोड़ों रुपये के गबन का है. ईडी एसोसिएशन में पैसों की गड़बड़ी की जांच कर रही है. अब्दुल्ला से ईडी के श्रीनगर स्थित दफ्तर में पूछताछ की जा रही है.


बता दें कि यह मामला 112 करोड़ रुपये के कथित धांधली का है. 2012 में जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन पर 113 करोड़ रुपये में से 43.69 करोड़ रुपये के गबन की शिकायत की गयी थी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अप्रैल 2002 से दिसंबर 2011 के दौरान जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन को यह रकम खेल के विकास के लिए भेजी थी. लेकिन इसमें से 43.69 करोड़ रुपये का कोई हिसाब नहीं दिया गया.


उस समय एसोसिएशन के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला थे. बाद में 2017 में हाईकोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी. उसके बाद मामले को ईडी को सौंप दिया गया. ईडी ने इस मामले में 2019 में भी फारूक अब्दुल्ला से पूछताछ की थी. मामले में अब्दुल्ला के अलावा उस समय के महासचिव मो. सलीम खान, कोषाध्यक्ष अहमद मिर्जा और जे एंड के बैंक के एक कर्मचारी बशीर अहमद को भी आरोपी बनाया गया है.

हालांकि इस पूरे मामले में शुरू से ही फारूक अब्दुल्ला खुद को बेकसूर बता रहे हैं. मामले में एक बार फिर से ईडी ने सोमवार को फारूक अब्दुल्ला को पूछताछ के लिए तलब किया है. समाचार लिखे जाने तक अब्दुल्ला से पूछताछ जारी थी.





भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें