फ्रांस : कोरोना के नए मामलों और मौतों में हो रही गिरावट #BharatMedia.in - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, November 19, 2020

फ्रांस : कोरोना के नए मामलों और मौतों में हो रही गिरावट #BharatMedia.in



पेरिस। फ्रांस में कोरोनावायरस की दूसरी लहर के बीच बीते 24 घंटे में संक्रमण के 28,383 नए मामले और 425 मौतें दर्ज की गई हैं, जो यहां के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक एक दिन में आए मामलों की संख्या के मुकाबले कम है। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को सामने आए इन नए आंकड़ों को मिलाकर संक्रमितों और मृतकों की संख्या क्रमश: 2,115,717 और 46,772 हो गई है।

मंगलवार को देश में 45,522 नए मामले और 425 मौतें दर्ज की गई हैं।

अस्पताल में भर्ती हो रहे मरीजों की संख्या में भी लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली है। यहां की सरकार साल के अंत में शुरू हो रही छुट्टियों से पहले आम जन-जीवन को पटरी पर लाने का प्रयास करने में जुटी हुई है।

बीते 24 घंटे में 328 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जिससे यहां अस्पतालों में भर्ती हुए मरीजों की संख्या घटकर 32,842 हो गई है।

सितंबर के बाद से फ्रांस में महामारी की पहली लहर की तुलना में स्थिति काफी ज्यादा गंभीर हो गई थी, जिसके चलते 30 अक्टूबर को यहां दूसरी बार लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई, ताकि स्थिति पर काबू पाया जा सके।

कोरोनावायरस से संबंधित लगाए गए अतिरिक्त प्रतिबंध यहां दिसंबर के शुरूआती हफ्तों तक प्रभावी रहेंगे, अगर स्थिति बेकाबू रही, तो और भी नियमों के लागू किए जाने की संभावना है। (आईएएनएस)




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें