गुजरात में स्कूल और कॉलेज जल्द ही खोले जाएंगे : शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा #BharatMedia.in - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, November 5, 2020

गुजरात में स्कूल और कॉलेज जल्द ही खोले जाएंगे : शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा #BharatMedia.in



गांधीनगर। गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा ने गुरुवार को कहा कि उचित मानक संचालन प्रक्रिया को ध्यान में रखते हुए राज्य में स्कूल और कॉलेज जल्द ही खोले जाएंगे। चूड़ासमा ने कहा, "गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी द्वारा नौवीं और 12वीं के स्कूल और कॉलेजों को फिर से खोलने के लिए शिक्षा विभाग को तैयारी करने के निर्देश जारी करने के बाद, आज (गुरुवार) मैंने विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ एक बैठक की। मैंने अधिकारियों को शिक्षा जारी रखने के लिए एक एसओपी तैयार करने के निर्देश दिए हैं।"

उन्होंने कहा, "इसी तरह हम एक या दो दिनों के भीतर ही विश्वविद्यालयों के कुलपतियों (वीसी) के साथ चर्चा करेंगे और कॉलेजों में शिक्षा जारी रखने के तरीके पर काम करेंगे।"

शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि कॉलेजों में शिक्षा जारी रखी जा सकती है, क्योंकि इनमें पढ़ने वाले छात्र इतने समझदार हैं कि वे कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन कर लेंगे।

उन्होंने कहा, "जैसे ही एसओपी तैयार होता है, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, मैं और शिक्षा विभाग इस महामारी के समय में स्कूलों और कॉलेजों में शिक्षा कब और कैसे शुरू की जाए, इस पर फैसला करेंगे।"

प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने कहा, "एक महीने पहले मैंने घोषणा की थी कि हम मई 2021 में कक्षा दसवीं और 12वीं के लिए बोर्ड परीक्षा आयोजित करेंगे। इसलिए छात्रों के पास इन परीक्षाओं के लिए फॉर्म भरने के लिए पर्याप्त समय होगा। हम स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय में काम कर रहे हैं, ताकि महामारी के बारे में हर सावधानी बरती जा सके।"

शिक्षा मंत्री चूड़ासमा ने यह भी कहा कि कुछ दिनों के भीतर प्राथमिक स्कूलों में संचालन शुरू करने के लिए भी विचार-विमर्श किया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार, यह माना जा रहा है कि दीपावली त्योहार के बाद कॉलेजों और स्कूलों को फिर से खोला जा सकता है। महामारी के कारण छात्रों को स्कूल गए सात महीने हो चुके हैं।

--आईएएनएस




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें