किसानो द्वारा बुलाए गए भारत बंद में सभी हिस्सा लें : केजरीवाल #BharatMedia.in - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, December 6, 2020

किसानो द्वारा बुलाए गए भारत बंद में सभी हिस्सा लें : केजरीवाल #BharatMedia.in



नई दिल्ली। दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी 8 दिसंबर को बुलाए गए भारत बंद का समर्थन करेगी। 8 दिसंबर को आंदोलनकारी किसानों ने भारत बंद का ऐलान किया है। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने जहां एक ओर इस बंद का समर्थन किया है, वहीं अपने नेताओं और कार्यकतार्ओं से किसानों के इस बंद को सफल बनाने को भी कहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 8 दिसंबर को किसानों द्वारा किए गए भारत बंद के आह्वान का आम आदमी पार्टी पूरी तरह से समर्थन करती है। देश भर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीके से इसका समर्थन करेंगे। सभी देशवासियों से अपील है कि सब लोग किसानो का साथ दें और इसमें हिस्सा लें।

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, भाजपा सरकार द्वारा बनाए गए तीनों कृषि कानूनों के विरोध में किसानों द्वारा आयोजित 8 दिसम्बर को भारत बंद का आम आदमी पार्टी पूरे देश में करेगी समर्थन। देश भर के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता बंद को सफल बनाने में सहयोग करें।

गोपाल राय ने कहा, हमने सुना था कि अदालतों में तारीख पर तारीख पड़ती है, समाधान नहीं आता। पहली बार देख रहे हैं किसान ठंड में ठिठुर रहे हैं और सरकार वार्ता के नाम पर केवल टालमटोल कर रही है। देश के किसान जब मांग कर रहे हैं कि इन कानूनों को वापस लिया जाए, सरकार क्यों जबरदस्ती उसके फायदे गिना रही है। खेती किसान करते हैं और जानते हैं कि इन कानूनों के क्या फायदे और क्या नुकसान है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ कई किसान संगठन आंदोलन कर रहे हैं। दिल्ली हरियाणा सीमा पर बड़ी संख्या में पंजाब से आए किसान बीते कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके अलावा दिल्ली उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर भी किसानों के कई गुट मौजूद हैं।

किसानों और सरकार के बीच कई राउंड की बातचीत भी हो चुकी है। 9 दिसंबर को केंद्र सरकार एवं किसानों के बीच एक बार फिर महत्वपूर्ण बैठक होनी है। किसान संगठनों का कहना है कि नए कृषि कानून लागू होने से एमएसपी जैसे महत्वपूर्ण प्रावधान खत्म हो जाएंगे। वहीं सरकार किसानों से बातचीत के दौरान बता चुकी है कि एमएसपी को समाप्त नहीं किया जाएगा।

--आईएएनएस



भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें