अड़चनों को दूर कर सफलता प्राप्त करने में सहायता करते है ये उपाय, बशर्तें... #BharatMedia - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, February 3, 2021

अड़चनों को दूर कर सफलता प्राप्त करने में सहायता करते है ये उपाय, बशर्तें... #BharatMedia



यह बात हम सभी जानते है कि हर व्यक्ति धन कमाने के लिए कड़ी मेहनत करता है। लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी उसे सफलता नहीं मिलती है।
आइए आज हम आपको वास्तु में बताए गए उपायों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें अपनाने के बाद आपकी सफलता में आ रही अड़चनों को दूर कर सफलता प्राप्त करने में सहायता करते है, बशर्तें इन उपायों को सच्चे मन और आस्था से किया जाये। यह उपाय पुरानी मान्यताओं पर आधारित है।

आर्थिक तंगी से परेशान है तो इससे बचने के लिए गुरूवार के दिन तुलसी के पौधे में कच्चे दूध को अर्पित करने से व्यापार में बरकत होगी। अगर यह उपाय गुरु पुष्य नक्षत्र में शुरू किया जाए तो फल जल्दी मिलता है।

गुरु गृह को मजबूत और शुभ बनाने के लिए नियमित सवेरे भगवान् शिव को पीली कनेर का फूल चढ़ाना चाहिए, साथ ही – ओम ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः मंत्र का जप करना चाहिए।

आप गुरुवार के दिन पीले वस्त्रों का धारण कीजिए या पीला रुमाल भी अपने साथ रख सकते हैं इससे भगवान विष्णु जी की कृपा प्राप्त होती है।

अगर आप घर से किसी कार्य के लिए निकल रहे हैं तो गुरुवार के दिन आप पीले रंग की कोई मिठाई खाकर घर से निकले यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे आप जिस कार्य के लिए जा रहे हैं वह कार्य सफल होता है।

गुरूवार के दिन जातक नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर नहाएं, इसके बाद ओम नमों भगवते वासुदेवाय नमः का जाप करते हुए केसर का तिलक लगाएं, और अगर संभव हो तो केले के पेड़ में जल चढ़ाते हुए धुप-दीप से पूजा करें।




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें